जीमैट के बिना कनाडा में एमबीए - Trendy

Sunday 9 June 2019

जीमैट के बिना कनाडा में एमबीए


जीमैट के बिना कनाडा में एमबीए- कनाडा में एमबीए के लिए न्यूनतम मानदंड एक अच्छा जीमैट स्कोर के साथ कुछ वर्षों का कार्य अनुभव है, लेकिन कई कॉलेज ऐसे हैं जिनके पास अद्वितीय एमबीए प्रोग्राम हैं जिनके लिए जीमैट स्कोर की आवश्यकता नहीं है। जिन कार्यक्रमों में GMAT स्कोर की आवश्यकता नहीं होती है, वे आमतौर पर कार्यकारी प्रोग्राम होते हैं, जिन्हें कुछ वर्षों के कार्य अनुभव की आवश्यकता होती है। कनाडा में कुछ एमबीए प्रोग्राम उपलब्ध हैं जिन्हें न तो कार्य अनुभव की आवश्यकता है और न ही जीमैट स्कोर की।

GMAT के बिना कनाडा में MBA:

पूरी प्रवेश प्रक्रिया में, उम्मीदवारों का ध्यान जीमैट तैयारी पर होता है और वे अन्य प्रवेश तत्वों जैसे सिफारिशें, एमबीए निबंध और साक्षात्कार की तैयारी को छोड़ देते हैं। एक अच्छा GMAT स्कोर निश्चित रूप से शीर्ष कॉलेजों में आवेदन करने की संभावना में सुधार करेगा लेकिन कॉलेज प्रवेश के लिए अन्य तत्वों पर भी विचार करता है। कनाडा में एमबीए को GMAT स्कोर की आवश्यकता होती है, लेकिन सभी कॉलेज GMAT को उम्मीदवारों की ताकत साबित करने के लिए नहीं मानते हैं और इसलिए ऐसे कॉलेज हैं जो GMAT के बिना प्रवेश प्रदान करते हैं।

GMAT के बिना MBA की पेशकश करने वाले B स्कूलों को इस प्रकार वर्गीकृत किया जा सकता है –

कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम
पूर्णकालिक एमबीए कार्यक्रम
ऑनलाइन एमबीए कार्यक्रम
यदि बी स्कूल जीमैट के लिए नहीं पूछ रहा है, तो यह निश्चित रूप से निम्नलिखित के लिए पूछेगा –

काम का अनुभव –

कार्य अनुभव को सबसे अधिक माना जाता है यदि बी स्कूल जीमैट के बिना एमबीए की पेशकश कर रहा है। कार्यकारी एमबीए एक कार्य अनुभव की मांग करता है जो 8 साल या उससे अधिक है और कुछ पाठ्यक्रम प्रबंधकीय स्तर के अनुभव के लिए भी पूछते हैं।

बायोडेटा –

पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए आवश्यक वर्षों के अनुभव के साथ पेशेवर विवरणों को सूचीबद्ध करने वाला सीवी

सिफारिश पत्र –

बी-स्कूल द्वारा उम्मीदवारों की क्षमता जानने के लिए पिछले नियोक्ताओं से सिफारिश पत्र आवश्यक हैं।

जीमैट या वर्क एक्सपीरियंस के बिना कनाडा में पढ़ाई करने का अपना महत्व है –

आप जल्दी से कार्यबल में शामिल हो जाते हैं
आपको बहुत कम उम्र में एक सम्मानित डिग्री मिलती है
आप वास्तव में क्षेत्र में काम किए बिना सैद्धांतिक और व्यावहारिक दोनों ज्ञान प्राप्त करते हैं
कनाडा में GMAT के बिना MBA स्वीकार करने वाले शीर्ष B- स्कूल:
GMAT के बिना MBA डिग्री देने वाले कुछ B- स्कूल हैं –

लेकहेड यूनिवर्सिटी, थंडरबाय और ओरिलिया, ऑन

विश्वविद्यालय को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर्स डिग्री और आईईएलटीएस स्कोर 6.5 से कम 6.0 की आवश्यकता है। इस कार्यक्रम में पूर्णकालिक छात्रों को निरंतर पंजीकरण के तीन शर्तों (1 वर्ष) के भीतर सभी आवश्यकताओं को पूरा करने की उम्मीद है। अंशकालिक छात्र लगातार नौ पदों (3 वर्ष) के भीतर कार्यक्रम को पूरा कर सकते हैं।

थॉम्पसन रिवर यूनिवर्सिटी, कमलूप्स, ब्रिटिश कोलंबिया

विश्वविद्यालय को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री और 7 के रूप में आईईएलटीएस स्कोर की आवश्यकता होती है और उन्हें GMAT और कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं होती है। सितंबर में ही लेता है

न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वैंकूवर, ई.पू.

प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनवाईआईटी) मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) कार्यक्रम आपको अपने पेशेवर लक्ष्यों को आगे बढ़ाने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। NYIT के उच्च रैंक वाले एमबीए को व्यावसायिक शिक्षा में उच्च स्तर के लिए विश्व-मान्यता प्राप्त है। विश्व स्तर के प्रोफेसरों के साथ न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी जैसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के माध्यम से डिग्री प्रोग्राम लेने से छात्रों को बहुत फायदा होता है। प्रवेश आवश्यकताओं को GPA की आवश्यकता होगी 3.00 के पैमाने पर 3.00 या उससे अधिक। IELTS स्कोर 6.5 के रूप में। जनवरी, मई और सितंबर में सेवन करता है
* कई अन्य बी-स्कूल हैं जो बिना जीमैट के कनाडा में एमबीए हैं
गुड लक और सभी आवश्यक दस्तावेजों और आईईएलटीएस के साथ खुद को तैयार करें !!!