एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के बारे में शीर्ष तथ्य - Trendy

Sunday 9 June 2019

एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के बारे में शीर्ष तथ्य


एडिनबर्ग विश्वविद्यालय शीर्ष पायदान विश्वविद्यालयों में से एक है जहां हर साल औसतन 2000 से अधिक प्रवेश अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए आरक्षित हैं। इतना ही नहीं एडिनबर्ग विश्वविद्यालय अद्भुत है क्योंकि कुछ दिलचस्प तथ्य हैं जो इस कुलीन विश्वविद्यालय से संबंधित हैं:

सबसे प्राचीन विश्वविद्यालयों में से:

एडिनबर्ग विश्वविद्यालय शब्द के सबसे प्राचीन परिचालन विश्वविद्यालयों में से है। विश्वविद्यालय आज से लगभग 435 साल पहले 1583 में वापस स्थापित किया गया था। इस तरह के विंटेज को बहुत कम विश्वविद्यालयों द्वारा वरदान दिया जा सकता है। यह न केवल छात्र को गर्व की भावना देता है, बल्कि एक महत्वपूर्ण जीवन सबक और उत्कृष्टता की परंपराओं के लिए जीने की सहकर्मी की उम्मीद भी करता है।

आदरणीय पूर्व छात्र, और इससे जुड़े कुछ प्रसिद्ध नाम हैं:

एडिनबर्ग के प्रतिष्ठित मंच में इससे जुड़े कुछ प्रसिद्ध नाम हैं। यह अपने पूर्व छात्रों को देता है गर्म उपचार के लिए जाना जाता है। विश्वविद्यालय को ब्रिटेन के 3 पूर्व प्रधानमंत्रियों, अंतरिक्ष यात्री डॉ। पियर्स सेलर्स और एमआई 5 के पूर्व निदेशक को देने के लिए जाना जाता है।
इस तरह का एक शानदार पूर्व छात्र आधार विश्वविद्यालय की शिक्षा और संस्कृति के बारे में बोलता है। दरअसल, एक विश्वविद्यालय का मूल्यांकन उनके पूर्व छात्रों के आधार पर किया जाता है। यह शिक्षा की गुणवत्ता के लिटमस का कार्य करता है।

मुख्य दर्शनीय स्थान:

विश्वविद्यालय का स्थान सबसे सुंदर स्थानों में से एक है, जहां आप अपनी सबसे अच्छी जगह पर हरियाली पा सकते हैं, जहां तक ​​आपकी आंखें देख सकती हैं। बर्फ से ढकी चीड़ एक अंतरराष्ट्रीय छात्र को रोमांचित करती है। गर्मियों में एडिनबर्ग विश्वविद्यालय में प्रसिद्ध मैदानी छात्रों के बीच दोस्ताना रग्बी मैचों की मेजबानी करने के लिए उपयोग किया जाता है।
तो मूल रूप से, छात्रावास से कक्षाओं तक पैदल चलना एक छात्र का दिन शुरू होता है। हम शर्त लगाते हैं कि दिन की एक खूबसूरत शुरुआत निश्चित रूप से चमत्कार कर सकती है।
आप ऐसे विश्वविद्यालय से शिक्षित होने का आनंद लेंगे, जिसमें पर्याप्त पेशकश हो और आपको घर बनाने के लिए कम। यद्यपि आपके सामने एकमात्र चुनौती अंग्रेजी भाषा हो सकती है, जिसमें एक देशी उच्चारण है, जो कि अगर आप एडिनबर्ग के किसी भी शीर्ष कॉलेज में पढ़ना चाहते हैं, तो यह मामला है।