कनाडा में एमबीए- कनाडा और विश्वविद्यालयों में शीर्ष एमबीए कार्यक्रम - Trendy

Sunday 9 June 2019

कनाडा में एमबीए- कनाडा और विश्वविद्यालयों में शीर्ष एमबीए कार्यक्रम


कनाडा में एमबीए- कनाडा एक सुंदर देश है, जो अपने सुंदर परिदृश्यों के लिए जाना जाता है – हरे-भरे खेत, सफेद बर्फ से ढके पहाड़ और पृथ्वी पर सबसे दयालु लोग। कनाडा में रहने का मानक अन्य देशों की तुलना में अधिक है। यहां के लोग अन्य संस्कृतियों और धर्मों के प्रति सहिष्णु हैं और आपको घर पर सही महसूस करने में लंबा समय नहीं लगता है! अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कनाडा में एमबीए का अध्ययन इस प्रकार है, एक उपन्यास अनुभव!

कनाडा में एमबीए: सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम और सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय चुनें:

एमबीए शीर्ष श्रेणी की डिग्री में से एक है जो आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करता है। कनाडा में एमबीए मज़ेदार और लाभदायक दोनों है। दो साल के लिए आपको इस अद्भुत देश में रहने और अनुभव करने के लिए मिलता है और उसके बाद आपको अपने एमबीए के बाद जो नौकरी मिलती है, उस पर मोटी तनख्वाह पाने का आनंद मिलता है। कनाडा में कई शीर्ष विश्वविद्यालय हैं और जो अक्सर छात्रों के लिए समस्या का कारण बन सकते हैं। एक बार जब उन्होंने तय कर लिया कि वे कनाडा में पढ़ना चाहते हैं, तो उन्हें यह तय करना होगा कि वे कनाडा में कहाँ पढ़ना चाहते हैं। एक सूचित विकल्प बनाने में आपकी सहायता करने के लिए यहाँ सबसे अच्छे विश्वविद्यालयों की सूची दी गई है।

प्रबंधन के रोटमैन स्कूल

टोरंटो विश्वविद्यालय के तत्वावधान में, रोटमैन कनाडा में शीर्ष प्रबंधन स्कूलों में से एक है। यह पूर्णकालिक पूर्णकालिक दो साल के पाठ्यक्रम से लेकर तेरह महीने के कार्यकारी एमबीए पाठ्यक्रम तक विभिन्न प्रकार के एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है। यह संयुक्त और अंशकालिक एमबीए पाठ्यक्रम भी प्रदान करता है।

Ivey बिजनेस स्कूल

कई अन्य बी-स्कूलों में उपयोग किए जाने वाले अपने मामलों के लिए प्रसिद्ध, Ivey पश्चिमी विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आता है। अपने नाम की प्रतिष्ठा के अलावा, यह छात्रों को एक चुनौतीपूर्ण पाठ्यक्रम और जीवन-समय का अनुभव प्रदान करता है। पूर्णकालिक, अंशकालिक और साथ ही कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम यहां आयोजित किए जाते हैं।

Schulich स्कूल ऑफ बिजनेस

यह प्रबंधन स्कूल यॉर्क विश्वविद्यालय के अधिकार क्षेत्र में आता है। टोरंटो में एक अद्भुत परिसर के साथ, इस स्कूल में अपने छात्रों को देने के लिए बहुत कुछ है। इसमें पूर्णकालिक और अंशकालिक एमबीए पाठ्यक्रम भी हैं। इसमें यह भी कहा जाता है कि दोहरी डिग्री क्या है जहां आप कानून, कला और कुछ अन्य क्षेत्रों में डिग्री के अलावा अपना एमबीए कर सकते हैं। केलॉग-शुलिच कार्यकारी एमबीए पाठ्यक्रम छात्रों को शुलिच के दोनों परिसर में और साथ ही केलॉग में अध्ययन करने की अनुमति देता है। भारत सहित विदेशों में भी Schulich में MBA का विकल्प है।

Sauder स्कूल ऑफ बिजनेस

मैक्गिल विश्वविद्यालय से संबंधित, यह स्कूल मॉन्ट्रियल में स्थित है। इसका पूर्णकालिक एमबीए कार्यक्रम केवल 16 महीने की अवधि के लिए है, जबकि इसका अंशकालिक एमबीए कार्यक्रम 28 महीने तक चलता है। इसके अलावा, यह स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एमबीए भी प्रदान करता है।

एचईसी मॉन्ट्रियल

मॉन्ट्रियल में स्थित यह फिर से एमबीए के सभी रूपों की पेशकश करता है। इसका पूर्णकालिक एमबीए केवल 13 महीनों तक चलता है और यह एमबीए के अतिरिक्त बहुत ही आकर्षक साबित हो सकता है क्योंकि यह छात्रों को भाषा अध्ययन करने की अनुमति देता है। यहां दो साल का अंशकालिक एमबीए भी है। हालाँकि, उस कार्यक्रम में कोई भी केवल फ्रेंच सीख सकता है।
कनाडा में एमबीए प्रोग्राम की पेशकश करने वाले कई अन्य प्रसिद्ध विश्वविद्यालय हैं जो आपके करियर पथ पर बहुत अधिक मूल्य जोड़ेंगे। ये सूची के शीर्ष से केवल कुछ नाम हैं।